Home > राज्य से > उत्तर प्रदेश > BHU कैंपस में 10 राउंड गोली चलाकर छात्र की हत्या

BHU कैंपस में 10 राउंड गोली चलाकर छात्र की हत्या

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के बिड़ला-ए हॉस्टल के बाहर मंगलवार को दो बाइक पर सवार छात्रों ने दस राउंड फायरिंग कर निष्कासित छात्र की हत्या कर दी गई। उसके पेट में तीन गोलियां लगी थीं। गंभीर हालत में पुलिस उसे ट्रॉमा सेंटर ले गई, जहां उपचार के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। वहीं बीएचयू प्रशासन ने छात्र की हत्या के बाद एक दिन के लिए आवकाश घोषित कर दिया है।

चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह के खिलाफ भी मुकदमा बीएचयू की चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ किया गया है। गौरव के पिता राकेश सिंह की तहरीर पर बीएचयू चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह, आशुतोष त्रिपाठी, रूपेश तिवारी, कुमार मंगलम, विनय द्विवेदी और दो-तीन अज्ञात के खिलाफ 147, 148,149, 120 बी, 302, 34, 7 आपराधिक कानून (संशोधन) अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। प्रॉक्टर पर षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया गया है। वहीं छात्र गौरव सिंह का बुधवार सुबह हरिश्चंद्र घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। छात्र की मौत के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है, कैंपस में भारी फोर्स तैनात है।

विवि से निष्कासित था छात्र: एमसीए द्वितीय वर्ष की पढ़ाई के दौरान आगजनी की एक घटना के कारण विश्वविद्यालय से निष्कासित किया गया गौरव सिंह मंगलवार शाम बिड़ला हॉस्टल चौराहे पर अपने कुछ दोस्तों के साथ खड़ा था। करीब 6.30 बजे दो बाइक पर सवार चार लोग आए और गौरव पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

हमलावरों ने दस गोलियां चलाईं: प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हमलावरों ने करीब दस गोलियां चलाईं। गौरव को तीन गोलियां लगीं और वह गिर पड़ा। अचानक हुए हमले से छात्रों में अफरातफरी मच गयी। सूचना पाकर प्रॉक्टोरियल बोर्ड और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने घायल गौरव को ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया, जहां देर रात करीब 1:30 बजे उसकी मौत हो गई।

Leave a Reply