Home > राज्य से > दिल्ली > गणतंत्र दिवस विशेष : आज से राजपथ प्रत्येक दिन तीन घंटे रहेगा बंद

गणतंत्र दिवस विशेष : आज से राजपथ प्रत्येक दिन तीन घंटे रहेगा बंद

नई दिल्लीः गणतंत्र दिवस की परेड की रिहर्सल 17, 18, 20 और 21 जनवरी को राजपथ पर आयोजित की जाएगी। राजपथ पर परेड की रिहर्सल विजय चौक से इंडिया गेट तक होगी। विजय चौक से लेकर इंडिया गेट तक राजपथ सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा।

ऐसे में रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड पर राजपथ पर क्रॉसिंग पर भी प्रतिबंध रहेगा। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने रिहर्सल के चलते राजपथ की तरफ न आने की सलाह दी है।

दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) आलोक कुमार का कहना है कि लोग एडवांस में अपनी यात्रा को प्लान कर लें और राजपथ और इंडिया गेट की तरफ आने से बचें। कुछ मार्गों के बंद होने से अन्य मार्गों पर ट्रैफिक बढ़ सकता है। ऐसे में लोग धैर्य रखें।

उत्तर-दक्षिण आने-जाने के लिए
उत्तर से दक्षिण की तरफ जाने के लिए रिंग रोड, आश्रम चौक, सराय काले खां, आईपी फ्लाईओवर, राजघाट व रिंग रोड होकर जा सकते हैं। इसके अलावा अरविंदो चौक से लेफ्ट टर्न लेकर, सफदरजंग रोड, कौटिल्या मार्ग, सरदार पटेल मार्ग, मटर टेरेसा क्रिसेंट गोलचक्कर, राममनोहर लोहिया अस्पताल, बाबा खड़क सिंह मार्ग होकर आगे जा सकते हैं। इसके अलावा पृथ्वीराज रोड, साउथ एंड रोड, मथुरा रोड होकर आगे जा सकते हैं।

Leave a Reply