Home > राज्य से > राजस्थान > राजस्थान: सरहद पर फिर दिखा संदिग्ध ड्रोन

राजस्थान: सरहद पर फिर दिखा संदिग्ध ड्रोन

नई दिल्लीः राजस्थान के सीमांत श्रीगंगानगर सेक्टर में मंगलवार सुबह फिर संदिग्ध ड्रोन दिखा और गोलाबारी हुई जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई। पुलिस के अनुसार श्रीगंगानगर जिले के हिंदूमलकोट थाना क्षेत्र में गंग कैनाल के बाइफिरकेशन हेड के आसपास सुबह करीब छह से साढ़े छह बजे तक आधे घंटे धमाकों और गोलियां चलने की आवाज आती रही।

सूत्रों के अनुसार सरहद पर संदिग्ध ड्रोन (यूएवी) दिखाई देने पर यह आवाज आने लगीं। सुबह सवेरे धमाकों और गोलियां चलने की आवाजों से ग्रामीण भयभीत हो गए। दो दिन पूर्व भी इसी क्षेत्र में धमाके और गोलियां चलने की आवाजे आई थी। बताया जा रहा है कि संदिग्ध ड्रोन को हवा में ही उड़ा दिया गया, लेकिन अभी अधिकृत रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

बीते तीन-चार दिन के दौरान श्रीगंगानगर सेक्टर में सरहद पर संदिग्ध ड्रोन भारतीय सेना द्वारा हवा में ही नष्ट किए जा रहे हैं। अब तक पांच ड्रोन श्रीगंगानगर जिले के साथ लगती सरहद पर मार गिराए हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को राजस्थान सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था तभी मौके पर तैनात सीमा सुरक्षा बल जवानों ने उसे मार गिराने की कोशिश की तो वह फिर वापस पाकिस्तान लौट गया। बीएसएफ ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि यह एक दूसरा पाकिस्तानी ड्रोन था जो अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार करने की कोशिश कर रहा था। घटना राज्य के श्रीगंगानगर के हिन्दूमालकोट इलाके की है जहां सुबह करीब 5 बजे एक ड्रोन भारतीय सीमा में घुसता देखा गया। उन्होंने बताया कि जैसे ही ड्रोन को जवारों ने सीमा पार करते देखा वैसे ही उस पर फायर कर उसे मार गिराने की कोशिश की। इससे वह वापस लौटने को मजबूर हो गया।

Leave a Reply