Home > नोएडा > नोएडा :आम्रपाली ने एक रुपये की दर से बुक किए 500 से अधिक पॉश फ्लैट

नोएडा :आम्रपाली ने एक रुपये की दर से बुक किए 500 से अधिक पॉश फ्लैट

नई दिल्लीः रियल एस्टेट कंपनी आम्रपाली के खिलाफ जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। कंपनी के खातों का फॉरेंसिक ऑडिट कर रहे ऑडिटर ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि कंपनी ने 500 से अधिक पॉश फ्लैट मात्र एक रुपये प्रति वर्ग फुट की दर पर बुक किए। वहीं चपरासी और वॉर्ड ब्वॉय के नाम पर 23 कंपनी बनाकर करोड़ों रुपये की हेराफेरी की।

सुप्रीम कोर्ट ने कंपनी के खातों का फॉरेंसिक ऑडिट करने के लिए नियुक्त दो ऑडिटर को नियुक्त किया है। ऑडिर ने बुधवार को जस्टिस अरुण मिश्रा और जस्टिस यू यू ललित की पीठ के समक्ष अंतरिम रिपोर्ट प्रस्तुत की। ऑडिटर ने पीठ को बताया कि आम्रपाली ने 23 कंपनी ऑफिस ब्वॉय, चपरासी और ड्राइवर के नाम खोले और निवेशकों के पैसे हस्तांतरित किए। उन्होंने कहा, करीब 500 लोगों को मात्र एक रुपये, पांच रुपये और 11 रुपये प्रति वर्ग फुट की दर से पॉश फ्लैट बुक किए हैं। इन बेनामी फ्लैट के मामले में 655 लोगों के नाम नोटिस जारी किए गए। लेकिन 122 दर्ज पते पर कोई नहीं मिला।

फॉरेंसिक ऑडिटर पवन कुमार अग्रवाल ने पीठ को बताया कि कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ)चंदर वाधवा ने 26 अक्तूबर को सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई के लिए पहली बार पेश होने से मात्र तीन दिन पहले 4.75 करोड़ रुपये अज्ञात व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर किए। फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट में कहा गया कि मार्च 2018 तक वाधवा के खाते में 12 करोड़ रुपये थे। इनमें से एक करोड़ रुपये उन्होंने पत्नी के खाते में हस्तांतरित किया। अब इस मामले की अगली सुनवाई 24 जनवरी को होगी।

Leave a Reply