Home > अंतर्राष्ट्रीय > मेक्सिको: ईंधन पाइपलाइन में आग लगने से 20 लोगों की मौत, 54 घायल

मेक्सिको: ईंधन पाइपलाइन में आग लगने से 20 लोगों की मौत, 54 घायल

नई दिल्लीः मध्य मेक्सिको में ईंधन के एक पाइपलाइन में भीषण आग लगने से 20 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य 54 लोग घायल हो गए हैं। उक्त जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि पाइपलाइन में रिसाव हो रहा था। हिडाल्गो के गवर्नर उमर फयाद ने बताया कि स्थानीय लोग लीक पाइपलाइन से तेल चुराने के लिए वहां जमा थे तभी आग लग गई। कम से कम 20 लोगों की जलकर मौत हो गई।

फयाद ने स्थानीय टीवी ‘फारो’ से कहा, “मुझे बताया गया है कि 20 लोगों की जलकर मौत हो गई और अन्य 54 लोगों का इलाज जारी है।” हादसा शुक्रवार को हुआ है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि ईंधन लेने के लिए दर्जनों लोग खड़े हैं।

लोगों के हाथ में बाल्टी, कचरे के डिब्बे और अन्य बर्तन हैं। ऐसा लग रहा है जैसे पूरा-पूरा परिवार ही ईंधन लेने आया हो। उतने ही पाइलाइन में धमाका होता है और तेजी से आग फैलती है। वीडियो में कुछ लोगों के चीखने की आवाज भी सुनाई दे रही है।

पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि लोग ईंधन निकालने की कोशिश करते हैं, जिसके दो घंटे बाद पाइपलाइन में तेज आग लग जाती है। एक पड़ोसी राज्य में भी ऐसा ही एक हादसा हुआ है। वहां भी एक पाइपलाइन में आग लग गई है। लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

Leave a Reply