Home > राजनीति > 'माया-अखिलेश जहां से चाहेंगे, वहां से चुनाव लड़ेंगे ' – मुलायम सिंह यादव

'माया-अखिलेश जहां से चाहेंगे, वहां से चुनाव लड़ेंगे ' – मुलायम सिंह यादव

नई दिल्लीः बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) व पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) जहां से चाहेंगे, वहीं से पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) लोकसभा का चुनाव (Loksabha Election) लड़ेंगे। ज्ञानपुर पार्टी कार्यालय में बुधवार को सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान ये बातें कहीं। दावा किया कि देश का अगला पीएम यूपी से होगा। गठबंधन से भाजपा नेताओं की नींद उड़ गई है। सीटों के बंटवारे व कार्यकर्ताओं की नाराजगी के बाबत पूछने पर कहा, बसपा व सपा के लोगों का एक मात्र लक्ष्य भाजपा को सत्ता से बेदखल करना है, जिसमें सभी जीजान से जुट गए हैं।

सपा-बसपा गठबंधन को जमीनी स्तर पर मजबूती देने के लिए अब जिलों में साझा कार्यक्रम चलाने की तैयारियां हैं। बसपा कोआर्डिनेटर और सपा जिलाध्यक्ष इसके लिए संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस करने के साथ चुनावी अभियान चलाएंगे। बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा मुखिया अखिलेश यादव की तरफ से इस संबंध में निर्देश दे दिया गया है। वहीं, मायावती ने बसपा संगठन की 20 जनवरी को महत्वपूर्ण बैठक करने का निर्देश प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा को दिया है। इसमें संगठन के लोगों को मायावती का संदेश पढ़कर सुनाया जाएगा।

बसपा की लखनऊ में 20 जनवरी को होने वाली जोन इंचार्ज और कोआर्डिनेटरों की बैठक में इसके बारे में विस्तृत जानकारियां दी जाएंगी उन्हें कब क्या करना है। उन्हें बताया जाएगा कि चुनाव अभियान को कब और किस तरह से आगे बढ़ाना है। बैठक में संगठन विस्तार की समीक्षा भी जाएगी। मायावती ने चुनाव से पहले बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने का निर्देश दिया है। कहा तो यह भी जा रहा है कि इस बैठक में काफी हद तक यह संकेत दे दिया जाएगा कि कहां से कौन लड़ेगा।

Leave a Reply