Home > खेल > जसप्रीत बुमराह ने डाली साल की सबसे हैरतअंगेज गेंद

जसप्रीत बुमराह ने डाली साल की सबसे हैरतअंगेज गेंद

नई दिल्लीः टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए केवल 33 रन देकर 6 विकेट चटकाए। बुमराह की धारदार गेंदों का कंगारू बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं मिला। बुमराह की कहर बरपाती गेंदों का असर रहा कि ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी सिर्फ 151 रन पर ढेर हो गई।जसप्रीत बुमराह ने मार्कस हैरिस, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, टिम पैन, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड को अपना शिकार बनाया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने हैरिस को इशांत के हाथों कैच आउट कराया। मार्श को एलबीडब्ल्यू आउट किया और फिर हेड को खतरनाक यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड किया। पैन को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया। फिर लियोन को एलबीडब्ल्यू और हेजलवुड को क्लीन बोल्ड किया।

बुमराह के विकेटों से भी ज्यादा खास उनकी एक गेंद रही, जिसने काफी सुर्खियां बटोरीं। दरअसल, बुमराह ने धीमी गति की यॉर्कर गेंद पर शॉन मार्श को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इस गेंद को देख बल्लेबाज के साथ-साथ क्रिकेट पंडित और फैंस भी अचंभित रह गए। बुमराह की इस गेंद का वीडियो कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर सुपरहिट हो गया।

बुमराह ने इस दौरान कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले ही साल में बुमराह ने 45 विकेट चटकाए हैं और अभी इसमें इजाफा हो सकता हैं। बुमराह अपने टेस्ट करियर के पहले साल में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

Leave a Reply