Home > अंतर्राष्ट्रीय > ' राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए कोई भी कदम उठाने से नहीं चूकेगा भारत ' -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

' राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए कोई भी कदम उठाने से नहीं चूकेगा भारत ' -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज पाकिस्तान (Pakistan) का नाम लिये बिना उसे कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि भारत ने सुरक्षा क्षेत्र में अपने सामर्थ्य का विस्तार किया है और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए वह कोई भी कदम उठाने से पीछे नहीं हटेगा।

पीएम मोदी ने यहां दिल्ली छावनी स्थित करियप्पा परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर के गणतंत्र दिवस शिविर के समापन समारोह में कैडेटों को संबोधित करते हुए कहा कि देश ने अर्थव्यवस्था और सुरक्षा क्षेत्र में अपने सामर्थ्य का विस्तार किया है। सेना द्वारा सीमा पार की गयी सर्जिकल स्ट्राइक का परोक्ष रूप से उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने दुश्मन को कड़ा संदेश देते हुए स्पष्ट कर दिया है, ‘हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, पर छेड़ा तो फिर छोड़ते नहीं है।’ उन्होंने कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा के लिए जरूरी होने पर और भी कड़ा फैसला किया जायेगा।’

उन्होंने कहा कि भारत शांति का प्रबल समर्थक है लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जायेगा और इसके लिए हम कोई भी कदम उठाने से चुकेंगे नहीं। सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में कड़े फैसले लेती रहेगी।

Leave a Reply