Home > राजनीति > चुनाव 2019 : आम आदमी पार्टी का पहला नामांकन 18 अप्रैल को, गोपाल राय ने की घोषणा

चुनाव 2019 : आम आदमी पार्टी का पहला नामांकन 18 अप्रैल को, गोपाल राय ने की घोषणा

नई दिल्लीः कांग्रेस के साथ गठबंधन की बातचीत के बीच आम आदमी पार्टी (आप) के लोकसभा उम्मीदवारों ने नामांकन की तैयारी भी शुरू कर दी है। पार्टी का पहला नामांकन 18 अप्रैल को होगा। आप प्रदेश संयोजक गोपाल राय के मुताबिक, बृहस्पतिवार से आप उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। नामांकन करने से पहले आप के प्रत्याशी रोड शो भी निकालेंगे।

इसमें वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी रहेगी। पार्टी के मुताबिक, 18 अप्रैल को सबसे पहला नामांकन पश्चिमी दिल्ली प्रत्याशी बलवीर जाखड़ का होगा। इसके बाद 20 अप्रैल को तीन लोक सभाओं के प्रत्याशी नामांकन करेंगे। इसमें उत्तर पश्चिमी दिल्ली के गुग्गन सिंह, पूर्वी दिल्ली की आतिशी व चांदनी चौक के पंकज गुप्ता शामिल होंगे।

आखिर में 22 अप्रैल को बचे प्रत्याशियों को नामांकन होगा। उत्तर पूर्वी दिल्ली के प्रत्याशी दिलीप पांडेय, नई दिल्ली के बृजेश गोयल व दक्षिणी दिल्ली के राघव चड्ढा इस दिन नामांकन करेंगे। गोपाल राय ने बताया कि नामांकन से पहले सभी प्रत्याशी वरिष्ठ पदाधिकारियों की मौजूदगी में रोड शो निकालेंगे।

इसके लिए रूट चार्ट फाइनल किया जा रहा है। वहीं, यह भी तय किया जा रहा है कि किस रोड शो में कौन सा वरिष्ठ नेता शामिल होगा। पार्टी के सभी प्रत्याशी 22 अप्रैल तक नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी कर लेंगे।

Leave a Reply