Home > राजनीति > चुनावी वादे : ' हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों को किया जाएगा कर्ज मुक्त ' – दीपेंद्र हुड्डा

चुनावी वादे : ' हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों को किया जाएगा कर्ज मुक्त ' – दीपेंद्र हुड्डा

नई दिल्लीः कांग्रेस के रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर हरियाणा में भी मध्यप्रदेश, राजस्थान व छतीसगढ़ की तर्ज पर किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे।

हिसार के गांव उमरा में रविवार को एक ग्रामीण जनसभा को संबोधित करते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने छतीसगढ़, राजस्थान व मध्यप्रदेश के चुनाव में वायदा किया था कि कांग्रेस की सरकार आने पर वहां के किसानों को कर्ज मुक्त करने का काम करेंगे और वह वायदा कांग्रेस ने इन प्रदेशों में सत्ता में आते ही एक झटके में पूरा करने का काम भी कर दिया है।

सांसद ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा पेश किया गया अंतरिम बजट पूरी तरह से चुनावी है और किसान विरोधी है। उन्होंने कहा कि बजट में किसानों के साथ बड़ा मजाक किया गया है। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने का वायदा करके पार्टी देश और प्रदेश की सत्ता में आई थी पर इस रिपोर्ट को लागू करना तो दूर, फसलों की खरीद और भाव के नाम पर भी कदम-कदम पर किसानों के साथ मजाक किया गया है।

Leave a Reply