Home > राजनीति > चुनाव 2019 : वायनाड में बोले राहुल गांधी- यहां 'मन की बात' करने नहीं आया, आपसे जीवन भर का रिश्ता चाहता हूं

चुनाव 2019 : वायनाड में बोले राहुल गांधी- यहां 'मन की बात' करने नहीं आया, आपसे जीवन भर का रिश्ता चाहता हूं

नई दिल्लीः केरल के वायनाड में कांग्रेस अध्यक्ष और प्रत्याशी राहुल गांधी ने थिरुनेली मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री की तरह नहीं हूं। मैं यहां आपलोगों से झूठ बोलने नहीं आऊंगा। मैं आपकी समझ, ज्ञान और विद्वता का सम्मान करता हूं। मैं आपलोगों से और यहां से कुछ महीनों का रिश्ता नहीं चाहता, बल्कि जीवन भर का रिश्ता बनाना चाहता हूं।

उन्होंने पीएम मोदी की ओर इशारा करते हुए कहा कि मैं यहां मन की बात करने नहीं आया हूं। मैं यहां उस राजनीतिज्ञ की तरह नहीं आया हूं जो आपसे यह कहे कि क्या करना है और क्या नहीं? मैं यहां यह समझने के लिए आया हूं कि आपके दिल एंव आत्मा के अंदर क्या है।

इससे पहले राहुल गांधी ने वायनाड के थेरुनेली मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस संबंध में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पुजारी के निर्देशानुसार राहुल गांधी ने अपने पिता, दादी और पूर्वजों एवं पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के लिए पूजा की है।

मालूम हो कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा सीट के अलावा केरल के वायनाड सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। केरल से राहुल गांधी का भावनात्मक लगाव रहा है। यहां के पापनाशिनी नदी में उनके पिता राजीव गांधी की अस्थियां विसर्जित की गई थीं। खुद राहुल गांधी अपने पिता की अस्थियों को विसर्जित करने के लिए केरल गए थे।

Leave a Reply