Home > राज्य से > उत्तर प्रदेश > अब मायावती के बराबर फोटो लगाया तो प्रत्याशी पार्टी से होंगे बाहर

अब मायावती के बराबर फोटो लगाया तो प्रत्याशी पार्टी से होंगे बाहर

नई दिल्लीः बसपा का कोई भी प्रत्याशी या नेता होर्डिंग या बैनर में पार्टी सुप्रीमो मायावती के बराबर फोटो नहीं लगा सकेगा। साथ ही अब होर्डिंग लगाने से पहले उसे बसपा प्रभारियों से पास भी कराना होगा। यह निर्देश बसपा एमएलसी व नवनियुक्त मंडल-जोन इंचार्ज भीमराव अंबेडकर ने संगठन की लखनऊ मंडल की बैठक में दिए।

मायावती के निर्देश पर मंगलवार को इसी तरह की बैठक प्रदेश के सभी मंडलों में नवनियुक्त मंडल-जोन इंचार्जों की मौजूदगी में हुई। दरअसल, पार्टी के पुराने नेताओं को तो बसपा की रीति-नीति, होर्डिंग-बैनर लगाने का तौर-तारीका पता है। लेकिन चुनाव के मौके पर तमाम जगह समर्थक व नवआगंतुक नेता अपने हिसाब से होर्डिंग में महापुरुषों व बसपा अध्यक्ष के बराबर या उनसे भी बड़ी अपनी फोटो लगा देते हैं। बसपा ने इसे गंभीरता से लिया है और इसे अनुशासनहीनता की तरह माना है।

अंबेडकर ने पार्टी के जिम्मेदार नेताओं को काडर देने वाले अंदाज में समझाया कि मायावती पार्टी की सर्वोच्च नेता हैं। ऐसे में उनके बराबर फोटो लगाना पार्टी के अनुशासन के लिहाज से ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि भविष्य में कोई भी होर्डिंग प्रभारियों से पास कराने के बाद ही लगाई जाए।

Leave a Reply