Home > अंतर्राष्ट्रीय > ' अमेरिकी लोकतंत्र सबसे संकट के दौर में ' -कमला हैरिस

' अमेरिकी लोकतंत्र सबसे संकट के दौर में ' -कमला हैरिस

नई दिल्लीः भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस ने 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार बनने के लिए अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों की जमकर आलोचना की। साथ ही आरोप लगाया कि अमेरिकी लोकतंत्र सबसे संकट के दौर से गुजर रहा है।

हैरिस ने कहा कि हम हमारे देश के इतिहास में एक नए मोड़ पर हैं। हम यहां इसलिए हैं क्योंकि अमेरिकी सपने और अमेरिकी लोकतंत्र पर इस तरह पहले कभी हमला नहीं हुआ। उन्होंने ट्रंप का नाम लिए बिना कहा कि वह हमारा अमेरिका नहीं है, जहां हमारे नेता स्वतंत्र प्रेस और हमारी लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हमला करते हैं।

हैरिस ने कहा कि अमेरिकियों को नस्लवाद, लैंगिक भेदभाव, यहूदी विरोधवाद और एलजीबीटी समुदाय के प्रति पूर्वाग्रह जैसी देश की समस्याओं को लेकर ईमानदार बनने की आवश्यकता है। इसके साथ ही उन्होंने अमेरिका के साथ लगती मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने की योजना को लेकर ट्रंप को आड़े हाथों लिया। कैलिफोर्निया के ओकलैंड में जन्मीं कमला भारत की रहने वाली श्यामला गोपालन और जमैका मूल के अमेरिकी नागरिक डोनाल्ड हैरिस की संतान हैं। कमला की मां श्यामला गोपालन 1960 में चेन्नई से अमेरिका आ गई थीं।

Leave a Reply